जांजगीर-चाम्पा। जिले में स्वाईन फ्लू से एक और शख्स की मौत हो गई.  मामला सक्ती के सुन्दरेली गांव का है. सुन्दरेली का एक व्यक्ति स्वाईन फ्लू से पीड़ित था, जिसे  सिम्स बिलासपुर ले जाया गया था, जहां से उसे इलाज के लिए अपोलो  रेफर कर दिया गया. छह दिनों के इलाज के बाद उसने शुक्रवार को दम तोड़ दिया. इससे पहले पामगढ़ के मेंहदी गांव में सामने आया था, जहां एक व्यक्ति की मौत 5 दिन पहले सिम्स में हुई थी. जिले में स्वाईन फ्लू से 2 लोगों की मौत हुई है,
इन दोनों मामलों को स्वास्थ्य विभाग ने संदिग्ध माना था, इसकी रिपोर्ट नहीं मिलने की बात कही जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्वाईन फ्लू के मामले सामने आने के बाद पामगढ़ के मेंहदी और सक्ती के सुन्दरेली गांव में सैकड़ों लोगों के खून की जांच की है. राहत की बात रही कि किसी व्यक्ति में स्वाईन फ्लू के लक्षण नहीं मिले हैं.
स्वाईन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग लापरवाही बरत रहा है और जिला अस्पताल के कमरे में स्वाईन फ्लू वार्ड का कागज चस्पा कर दिया गया है, लेकिन उस कमरे में कोई व्यवस्था नहीं है. दवाई भी अब व्यवस्था की गई है, जब पहला मामला मेंहदी का आया था. सीएमएचओ का कहना है कि स्वास्थ्य अमला को अलर्ट किया गया है. सतत निगरानी के निर्देश दिए गए हैं. दवाई की व्यवस्था है.