चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के चित्रकोट में कांग्रेस की सीट पर कब्जा करने वाले बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया. भूपेश ने कहा कि इतनी जल्दी क्या है ? अभी तो हार हुई है, उसे स्वीकार करें और जब चित्रकोट की सीट के चुनाव होंगे, उसके परिणाम आएंगे, तब उस पर भी बात कर लेंगे.

भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा उपचुनाव की जीत को मतदाताओं का फैसला बताया. उन्होंने देवती कर्मा, प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री सांसद को बधाई देते हुए कहा कि यह जीत सरकार के कामकाज और उसकी योजनाओं के साथ बस्तर के हर उस कार्यकर्ताओं की जीत है, जिन्होंने मेहनत करके भाजपा की सीट पर अपना कब्जा जमाया. भूपेश बघेल ने यह बयान दुर्ग जिले के रविशंकर स्टेडियम में कही. यहां वे मोर मकान, मोर चिन्हारी कार्यक्रम में शामिल हुए.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 81 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया. इस कार्यक्रम में उनके साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा, देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक समेत कई जनप्रतिनिधि व कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल थे. विकास कार्यों की सौगात देते हुए उन्होंने कहा कि आज के मिलने वाले सौगात से जिले की तस्वीर बदलेगी.

देर से आने पर मांगी माफी

पिछले 15 साल में कई विकास के कामकाज रुके हुए थे, जो अब पटरी पर आ रहे हैं. प्रदेश के विकास को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है. महज बिल्डिंग और सड़के बनाना ही विकास नहीं होता, बल्कि समग्र क्षेत्रों में विकास होना चाहिए और सरकार यह प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री कार्यक्रम में 3 घंटे देर से पहुंचे, जिसके लिए उन्होंने कार्यक्रम में आये हुए लोगों से क्षमा मांगते हुए कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री प्रदेश सरकार के नरवा, गरवा, घुरवा, बारी जैसी योजना को समझने अपने मंत्रिमंडल समेत आये थे. इस वजह से उन्हें कार्यक्रम में पहुंचने में विलंब हुआ.

हर व्यक्ति की योजना है

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रदेश सरकार की योजना की चर्चा न केवल प्रदेश के भीतर बल्कि देश और विदेश में है. यह सिर्फ सरकार की योजना नहीं है. हर व्यक्ति की योजना है, क्योंकि हमारे प्रदेश की 4 चिन्हारी बचेगी तो किसान, पशु, वातावरण, नागरिक सभी समृद्ध बनेंगे.