कोरिया। जिले के मनेन्द्रगढ़ में सोमवार सुबह कचरे के ढ़ेर में चलन से बाहर हो चुके 500 और 1000 के पुराने नोट पड़े मिले. नोट मिलने की खबर से मौके पर लोगों का हुजूम जमा हो गया था. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी नोटों को जब्त कर लिया है.

मामला सोमवार सुबह का है हर रोज की तरह सफाई कर्मी  सुबह 9 बजे के आस-पास कचरा उठा रहे थे उसी दौरान कचरे के ढ़ेर में 500 और 1000 के पुराने नोट निकलने लगे. जो नोट बरामद हुए हैं वे सब कटे-फटे अवस्था में थे. इसकी सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नोटों को जब्त कर लिया है. जो नोट पुलिस ने जब्त किए हैं उनमें 500 के नोट की संख्या ज्यादा बताई जा रही है. इस मामले में पुलिस एसबीआई व आरबीआई अधिकारियों को नोटिस जारी कर पूछताछ करने जा रही है.

एसपी कोरिया विवेक शुक्ला का कहना है कि जो नोट कचरे में फेंके गए थे वे सभी जाली नोट थे, उनमें फेक नोट की सील लगी हुई थी. जिससे माना जा रहा है कि ये नोट बैंक द्वारा ही कचरे में फिकवाया गया है. उन्होने कहा कि जाली नोटों को भी इस तरह से खुले में नहीं फेंका जाता. बैंक ही उनको डिस्पोज करती है.