आशुतोष तिवारी, चित्रकोट। चित्रकोट उपचुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है. दूसरे चरण की मतगणना यहां खत्म हो चुकी है. दूसरे चरण की काउंटिंग में कांग्रेस के राजमन बेंजाम को 7119 वोट मिले हैं. वहीं बीजेपी के लच्छूराम कश्यप को 5219 मत मिले हैं. दूसरे चरण में कांग्रेस के राजमन बेंजाम 1900 मतों से आगे चल रहे है. वोटों की गिनती जगदलपुर धरमपुरा स्थित महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज मतगणना स्थल में की जा रही है.

 

प्रथम चरण की मतगणना

पहले राउंड में 6574 की गिनती हुई है जिसमें पहले चरण में कांग्रेस के राजमन बेंजाम को 3264 वोट मिले हैं. वहीं बीजेपी के लच्छूराम कश्यप को 2225 मत मिले हैं. पहले चरण में कांग्रेस के राजमन बेंजाम  1039 मतों से आगे चल रहे है.

मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जिसमें राजपत्रित अधिकारी के साथ सीआरपीएफ के  जवान , एसएफ, जिला पुलिस बल के जवान और डीआरजी/एसटीएफ के जवान मौजूद हैं. किसी तरह के विजय जुलूस, उन्माद जैसी स्थिति से निपटने के लिए फोर्स तैयार है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था उपचुनाव में 78.12 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.