स्पोर्ट्स डेस्क. क्रिकेट के खेल में अक्सर रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं, घरेलू क्रिकेट में कुछ साल पहले कुछ ऐसा ही रिकॉर्ड विराट कोहली ने बनाया था, जिसे आज युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने तोड़ दिया, और ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

शुभमन ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला गया, जहां इंडिया सी टीम की कप्तानी शुभमन गिल कर रहे थे, भले ही इंडिया बी की टीम से इंडिया सी की टीम को फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इंडिया सी टीम के कप्तान शुभमन गिल ने जरूर इतिहास बना दिया, शुभमन गिल देवधर ट्रॉफी के फाइनल मैच में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, कोहली ने देवधर ट्रॉफी में साल 2009-10 में नॉर्थ जोन की ओर से कप्तानी करते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था, तब विराट कोहली महज 21 साल 124 दिन के थे.

लेकिन अब ये रिकॉर्ड शुभमन गिल ने अपने नाम कर लिया है, शुभमन गिल ने देवधर ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में 20 साल 57 दिन की उम्र में ही कप्तानी करने का कारनामा किया.

गौरतलब है कि शुभमन गिल पिछले कुछ साल से बेहतर खेल दिखा रहे हैं, और घरेलू क्रिकेट में उनके इसी शानदार खेल को देखते हुए उन्हें अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था, हलांकि अनलकी रहे उन्हें सीरीज के किसी भी मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली.