धमतरी। जिले में एक बार फिर नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. यहां नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने तीन लोगो से 10 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए. पीड़ितों के शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दिलचस्प बात ये है कि आरोपी कोई और नही बल्कि नगरसैनिक का जवान है.
दरअसल सम्बलपुर के रहने वाले आरोपी भगवान सिंह बीजापुर में नगर सैनिक के पद पर पदस्थ है.  गांव में अपनी पहुँच और बड़े अफसरों के साथ अच्छे सम्बन्ध होने का हवाला देकर नौकरी लगवाने का झांसा दिया करता था. आरोपी के झांसे में पड़ोस गांव के तीन लोग आ गए और नौकरी के लालच में आरोपी को अपनी गाढ़ी कमाई दे बैठे. बताया जा रहा है कि आरोपी और बिलासपुर के रहने वाले उसके दोस्त ने मिलकर पीड़ितों से पुलिस विभाग और पोस्टऑफिस में नौकरी लगाने के नाम पर दस लाख 50 हजार लिए थे.
लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं लगा और जब पीड़ितों ने आरोपी नगर सैनिक से पैसे वापस करने की बात कही तो आरोपी ने पैसे देने से मना कर दिया. जिससे हताश पीडितों ने इसकी शिकायत पुलिस से की. फिलहाल पुलिस ने आरोपी नगरसैनिक के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफतार कर लिया है. वही इस मामले में सलिंप्त दूसरे आरोपी की तफतीश में जुट गई है.