रायपुर। राजनांदगांव लोकसभा के सांसद संतोष पाण्डेय रोजाना अपने संसदीय क्षेत्र के विकास और समस्याओं को लेकर लोकसभा में अपनी बात रख रहें हैं. शुक्रवार को आज उन्होंने लोकसभा में डोंगरगढ़ से राजधानी रायपुर तक चलने वाली लोकल मेमो ट्रेनों की लेटलतीफी और अधिकांश समय रद्द रहने से जनता को हो रही असुविधा को दूर करने का आग्रह किया.

सांसद संतोष पाण्डेय ने कहा कि सुबह 4 बजे डोंगरगढ़ से रायपुर तक चलने वाली लोकल मेमो क्रमांक 68730 और 68729 तथा सुबह 5.30 बजे चलने वाली लोकल मेमो क्रमांक  68710 और 68709 अधिकतर समय विलम्ब से चलती है. और महीने में अधिकतर रद्द रहती है. डोंगरगढ़ से रोजाना हजारों लोग सुबह अपने दफ्तर, बाजार या रोजमर्रा के काम से दुर्ग-भिलाई व राजधानी इसी ट्रेन से आना जाना करते हैं. परन्तु इस ट्रेन के असमय चलने व रद्द होने से क्षेत्रवासियों को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि निजी वाहन,सवारी गाड़ी या बस के मुकाबले अधिकतर लोग ट्रेन से सफ़र करने को प्राथमिकता देते हैं. कभी-कभी तो यह ट्रेन बिना किसी करणवश महीनों तक बंद रहती है. उन्होंने निवेदन करते हुए कहा कि इस ट्रेन की स्वेच्छाचारीता बंद होनी चाहिए और रोजाना अपने तय समय पर चलनी चाहिए.

सांसद संतोष पाण्डेय ने कहा की पूर्व में भी इस सम्बन्ध में सम्बंधित विभाग को सूचना देकर इसके विषय में अनुरोध किया था लेकिन समाधान नहीं हो रहा है. जिसके लिए मैंने आज सदन में इस सन्दर्भ में अपनी बात रख रहा हूँ. जल्द से जल्द इस समस्या का निवारण किया जाए जिससे आम जनता को राहत मिल सके.

देखिए वीडियों…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=tfucyGLu8kI[/embedyt]