बलरामपुर। जनता कांग्रेस जोगी के नेता व मरवाही विधायक अमित जोगी ने एक दिन के प्रवास पर बलरामपुर पहुंचे जहां उन्होंने एक सभा भी ली। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने देश और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार ने आंख और कान बंद कर लिए हैं. किसानों, मजदूरों और युवाओं के साथ धोखा किया जा रहा है. सरकार का हर काम राजनीतिक रंग में रंगा हुआ है.
एक दिवसीय प्रवास पर बलरामपुर पहुंचे जनता कांग्रेस जोगी और मरवाही के विधायक अमित जोगी ने हाई स्कूल प्रांगण के सामने बने कार्यक्रम स्थल पर आम सभा को संबोधित किया. अपने उद्गार में अमित जोगी ने कहा कि बलरामपुर में कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर सरकार ने चुप्पी साध लिया. मामला चाहे अमवार डेम का हो चाहे सेमरसोत अभ्यारण का. सभी मामलों में राज्य सरकार नाकाम रही है. बाक्साइट परिवहन से यूपी को लाभ हो रहा है जबकि बलरामपुर के हजारों युवा बेरोजगार हो गए हैं।
अमवार डेम से छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिला होने वाले नुकसान पर सरकार ने चुप्पी साध ली है.  रामविचार नेताम जब प्रदेश के जल संसाधन मंत्री थे तो उन्होंने उत्तर प्रदेश जाकर बिना सोचे समझे समझौते पर हस्ताक्षर कर दिया. हम सरकार को यह चुनौती देते हैं कि अगर जल्द इस मामले पर सरकार ने कोई ठोस निर्णय नहीं लिया तो पहली जलसमाधि अमित जोगी की होगी.
उन्होंने   आरोप लगाया कि  बलरामपुर के सेमरसोत अभ्यारण के अंतर्गत आने वाले 52 ग्राम पंचायतों के निवासियों को आज तक वन अधिकार पट्टा नहीं मिल पाया है. इधर खेरवार और नगेशिया समुदाय के लोगों को अभी तक जाति प्रमाण पत्र की सुविधा नहीं मिली है. कई बार आंदोलन करने के बाद भी उन्हें जाति प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है.
लंबे चले भाषणों के दौर के पश्चात जनता कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रैली के माध्यम से कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट का घेराव करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस की व्यवस्थाओं के कारण हुए कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश नहीं कर सके. इस दौरान अमित जोगी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने संकेतिक गिरफ्तारी दी. जिन्हें कुछ घंटों बाद बलरामपुर पुलिस ने रिहा कर दिया।