रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव में जीत का दावा करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस ने भाजपा के ऊपर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है। नगरीय निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस सरकार के मंत्रीगण, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, कांग्रेस के सभी विधायक और विधानसभा प्रत्याशी सहित सभी वरिष्ठ नेता पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित सभी मंत्रियों के द्वारा कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशियों के पक्ष में चलाए जा रहे चुनाव अभियान को जनता के बीच भारी समर्थन मिल रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और मंत्री कवासी लखमा लगातार जगदलपुर नगर निगम कोंडागांव नगर पालिका सहित बस्तर के नगरीय निकाय चुनाव में सघन प्रचार प्रसार और संपर्क कर रहे हैं। सभी मंत्रीगण, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम द्वारा सौपे गये अपने प्रभार के जिलों में लगातार प्रचार कर रहे है। सभी लोकसभा सदस्य, विधायक, लोकसभा प्रत्याशी, विधानसभा प्रत्याशी, सभी मोर्चा संगठन के लोग प्रचार कर रहे है।

घोषणा पत्र के मुद्दों के द्वारा भाजपा पर बढ़त प्राप्त कर लेने का दावा दोहराते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुख्यमंत्री मितान योजना, पौनी पसारी बाजार योजना सहित टैंकर मुक्त शहर शहरी नागरिकों के लिए घर पहुंच सेवा, भू-अधिकार, साफ-सफाई स्वच्छता पर जोर का वादा करके कांग्रेस ने शहरी मतदाताओं का दिल जीत लिया है। गुमाश्ता लाइसेंस के हर साल रिन्यूअल से छूट देकर व्यापारी वर्ग देशव्यापी मंदी से छत्तीसगढ़ को बचाए रखकर कांग्रेस में शहर के व्यापार व्यवसाय छोटे उद्योग धंधे करने वाले लोगों का व्यापक समर्थन प्राप्त किया है। शहरों में रहने वाले किसान मजदूर कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं और कांग्रेस सरकार के द्वारा किसानों की कर्ज माफी धान का दाम ढाई हजार रुपये जैसी उपलब्धियों के कारण कांग्रेस के पक्ष में हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की अस्मिता छत्तीसगढ़ की स्वाभिमान और छत्तीसगढ़ की पहचान के लिए जिस तरीके से काम किया है उसके कारण भी शहरी मतदाताओं का पूरा समर्थन कांग्रेस के साथ है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में जिस प्रकार से नगरीय निकायों के वित्तीय अधिकार छीने गए थे और शक्ति विहीन नगरीय निकायों को बनाया गया था। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद नगरीय निकायों के अधिकार वापस दिए गए हैं और नगरीय निकाय के जनप्रतिनिधियों को ताकतवर बनाया गया है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने विश्वास व्यक्त किया है कि विकास की गति बनाए रखने के लिए प्रदेश की शहरी जनता वार्डों में कांग्रेस उम्मीदवारों को ही चुने घी और रिकॉर्ड संख्या में कांग्रेस के उम्मीदवार पार्षद पद के लिए जीतकर आएंगे।