सत्यपाल राजपूत, रायपुर. प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए लोगों में खासा उत्साह देखा गया. लोग घरों से निकल वोट डालने के लिए मतदान केंद्र तक पहुंचे. शाम पांच बजे के बाद मतदान केंद्र बंद कर दिया गया. परिसर में उपस्थित लोगों से ही मतदान कराया गया. जानकारी के मुताबिक लगभग 90 केंन्द्रों में वोटरों की उपस्थिति नहीं होने पर मत पेटी सील किया गया.

पंकज विक्रम वार्ड के बीजेपी नेताओं का कहना है कि 5 बजे तक गेट बंद कर दिया गया, जो एक दो लोग थे उनका मतदान हुआ है. बैलेट पेपर से मतदान होने से इस बार मतदान में गिरावट दर्ज की गई है. पंकज विक्रम वार्ड की ही बात करें तो 25-30 प्रतिशत मतदान में गिरावट आई है, क्योंकि जो मतदान करने आए थे, लंबी लंबी लाइन से परेशान होकर वापस चले गए.

इधर, कांग्रेस नेताओं का कहना है कि लोगों के मन में ये बस गया था कि भाजपा प्रत्याशी पैराशूट है, इसीलिए कांग्रेस को भी वोट नहीं देंगे इसलिए वोट ज़्यादा नहीं पड़े.

पीठासीन अधिकारी ने बताया कि जो मतदान हुआ है वो औसतन है. पांच बजे गेट बंद कर दिया गया था, जो एक दो लोग थे, उनको मतदान कराकर मत बेटी को सील किया जा रहा है. साथ ही बताया कि एक व्यक्ति एक मिनट से ज़्यादा बैलेट पेपर में मतदान करने से लगता है.