सुप्रिया पांडेय, रायपुर. देशभर में नागरिक संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर आंदोलन हो रहा है. सोमवार को राजधानी के भगत सिंह चौक पर नागरिक संशोधन कानून और एनआरसी के समर्थन में रैली निकाली गई. पुलिस का कहना है कि रैली निकालने की प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई. इसलिए रैली निकालने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

जानकारी के मुताबिक, सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज हुआ है. बलवा और चक्काजाम की धाराओं के तहत एफआईआर की गई है. तहसीलदार रायपुर ने केस दर्ज कराई है.

इन लोगों पर हुई एफआईआर  

रायपुर में बिना अनुमति के रैली निकालने के आरोप में डॉ. सलीम राज, घनश्याम चौधरी, हरदीप सिंह सैनी, अमरजीत सिंह छाबड़ा, विकास सिंह राणा, अंकित, रवि वाधवानी, गिरीश रहेजा, ओम बिसेन और राकेश यादव के खिलाफ एफआईआर हुई है.

बता दें कि नागरिक संशोधन कानून और एनआरसी के समर्थन में छात्रों ने रैली निकाली. इसका समर्थन बीजेपी ने भी किया. बीजेपी प्रवक्ता संच्चिदानंद उपासने व कार्यकर्ताओं भी रैली में पहुंचे थे.वहीं युवाओं की रैली की वजह से सड़क पर जाम लग गई. मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद थी. रैली रोकने पर पुलिस और युवाओं के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने कई युवाओं की गिरफ्तारी की.