मनोज अम्बस्ठ, पत्थलगांव। एक नाबालिग बच्ची को पढ़ाई कराने के बहाने उसके साथ जबरन दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ईसाई धर्मगुरु (पास्टर) पर यह दुष्कर्म का आरोप लगा है. मामले में पत्थलगांव पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के बाद आरोपी के के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कह रही है.

यह पूरा मामला जशपुर जिले के पत्थलगांव थाना इलाके के दर्रापारा मोहल्ले का है, जहां मानपुर (बसना) के रहने वाले शालुमबाबू टांडी जो कि ईसाई धर्मगुरु (पास्टर) है. वह ईसाई समाज के लोगों के घरों में जाकर ईश्वर की पार्थना कराकर उन्हें कट्टरपंथी बनाने का काम करता था. उसने सीतापुर थाना क्षेत्र की नाबालिग लड़की को अपने साथ रखकर पढ़ाई कराने की बात कहते हुए उसके परिजनों से अनुमति लेकर पत्थलगांव ले आया. परिजनों ने भी पास्टर की बातों का भरोसा करते हुए अपने बच्ची को उसके साथ भेज दिया.

पढ़ाई के बहाने धर्मगुरु बच्ची के साथ कई महीनों से दुष्कर्म कर रहा था. घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देता था. पीड़ित नाबालिग किसी तरह हिम्मत करते हुए अपने साथ हुए आपबीती की जानकारी अपने परिजनों को दिया. जिसके बाद पीड़िता और उसके परिजन पत्थलगांव थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

पत्थलगांव थाना प्रभारी कृष्णकुमार साहू ने बताया कि शालुमबाबू टांडी पास्टर के खिलाफ 363, 366, 376 और पॉक्सो एक्ट की धारा 4,5 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी गई है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.