पवन दुर्गम/शिवम मिश्रा, बीजापुर/रायपुर। नक्सलियों के साथ पामेड़ इलाके में हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के दो जवान शहीद हो गए हैं. वहीं गोली बारी में 6 जवान घायल हुए हैं. मुठभेड़ में जो दो जवान शहीद हुए हैं उनमें कांस्टेबल विकास और पूनानंद साहू हैं. वहीं घायल होने वाले जवानों में डिप्टी कमांडेंट प्रशांत,अजित सिंह, पी पवन कुमार, गरीबर उरांव, बिभा बासु मेहता और पवार पांडुरंग शामिल हैं.

गौरतलब है कि नक्सली हमले में घायल सभी जवानों को रायपुर लाया गया है. पांच जवान को श्री नारायणा हॉस्पिटल और एक जवान को अन्य निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसमें दो जवान की हालात गंभीर बताई जा रही है.

डीजीपी डीएम अवस्थी ने इस मामले में कहा कि हमारे यहां जो कोबरा की टीम है उनका ऑपरेशन था. उन्होंने बहादुरी के साथ जाकर वहां ऑपरेशन किया. बाकी डिटेल पार्टीज के वापस आने पर पता चलेगी, अभी तक तो रेस्क्यू के प्रयास हो रहे हैं और ऑपरेशन जारी है. उन्होंने कहा कि अभी वहां से जानकारी ली जा रही है और यह सीआरपीएफ कोबरा का ऑपरेशन था. अभी तक जितनी भी जानकारी है उसके हिसाब से 2 जवान शहीद हुए हैं और 6 लोग घायल हैं. एक नक्सली की डेड बॉडी बरामद हुई है.

आपको बता दें सोमवार सुबह पामेड़ इलाके में सर्चिंग पर निकले कोबरा 204 बटालियन के जवानों का माओवादियों के साथ मुठभेड़ हुआ था. मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में डिप्टी कमांडर सहित कोबरा बटालियन के भी छह जवान घायल हुए थे. बताया जा रहा है कि डिप्टी कमांडर की हालत नाजुक बनी हुई है.