स्पोर्ट्स डेस्क- टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं, लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं और अपनी बल्लेबाजी से नए-नए कीर्तिमान रचते जा रहे हैं।

उनकी बल्लेबाजी का हर कोई कायल है, क्रिकेट के जानकारों से लेकर, क्रिकेट के दीवानों तक, लेकिन क्या आपको पता है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट मिलाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट किया है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने विराट कोहली को इंटरनेशऩल क्रिकेट में सबसे ज्यादा आउट करने का श्रेय अनुकूल पिचों को दिया है।

विराट कोहली को लेकर टिम साउथी कहते हैं कि कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, बल्लेबाजी में उनकी बहुत ज्यादा कमजोरियां नहीं हैं, विकेट से नई गेंदों को मदद मिल रही है, ऐसे में सही दिशा में गेंद डालने पर सफलता मिल रही है। ये सब तो पिच से मदद मिलने की बात है।

विराट कोहली को लेकर टिम साउथी ने कहा कि वो एक महान बल्लेबाज हैं, और शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, और जब रन को चेज करते हैं तब तो वो बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज बन जाते हैं, और गेंदबाजी करते हुए विकेट लेना मेरा काम, इससे पहले मुझे खुद भी नहीं पता था कि मैंने कप्तान कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट किया है।

गौरतलब है कि टिम साउथी न्यूजीलैंड के काफी खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं, और पिछले कुछ साल से लगातार न्यूजीलैंड की टीम से खेल रहे हैं, टिम साउथी ने अपनी गेंदबाजी का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है।