रायपुर। विधानसभा के बजट सत्र के पांचवे दिन शुक्रवार को अनुपूरक बजट पर बोलते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भी विपक्ष को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अच्छी-अच्छी बात करते हैं, लेकिन बोलते हुए भूल जाते हैं कि मूल समस्या कहां से हैं. आज नेता प्रतिपक्ष ने सड़कों के खराब होने की बात कही, वे आज भी यह भूल गए कि यह सारे मार्ग है वह राष्ट्रीय राजमार्ग हैं. राष्ट्रीय राजमार्गों में पिछले 1 साल से कोई काम नहीं हो रहा है.

हमने केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की उन्होंने कहा भी कि जल्दी निर्माण कराया जाएगा, लेकिन मूल समस्या यह है कि जो ठेकेदार हैं वह बैंक करप्ट हो गए हैं. क्योंकि उन्हें केंद्र सरकार से पैसा नहीं मिल पा रहा है. इसलिए वह लगातार बैंक करप्ट होते चले जा रहे हैं. मैं एक बार आग्रह करता हूं नेता प्रतिपक्ष से कि केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के लिए एक बार साथ चलें.

उन्होंने कहा नेता प्रतिपक्ष बिल्कुल सही बात कह रहे हैं, लेकिन जगह में बात कर रहे हैं. प्रदेश के विकास का मामला है. उन्हें साथ में जाना चाहिए दिल्ली. केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर समस्या रखनी चाहिए.

गन्ना किसानों की बात नेता प्रतिपक्ष ने कही, एक तरफ तो गन्ने का उत्पादन बढ़ाया जा रहा है दूसरी तरफ उस पर रोक भी लगाया जा रहा है. राज्य सरकार अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप शक्कर ले रही है लेकिन बचे हुए शक्कर का उपयोग नहीं हो पा रहा है इसलिए गन्ना किसानों की स्थिति बिगड़ी है.

वित्तीय प्रबंधन को लेकर विपक्ष लगातार आरोप लगाता है मैं आरबीआई की रिपोर्ट बताना चाहूंगा छत्तीसगढ़ की ब्याज देयता सबसे कम है. सामाजिक क्षेत्र में व्यय राष्ट्रीय औसत व्यय की तुलना में अधिक है. वित्तीय अनुशासन हमने बनाकर रखा हुआ है.