सत्यपाल सिंह राजपूर, रायपुर। रायपुर नगर पालिका निगम की हालत का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि निगम ने एक माह पहले जिस लोढ़ा कॉम्प्लेक्स तोड़ने की कार्रवाई की थी, लेकिन दूसरे दिन निगम ने कार्रवाई रोक कर घुटाना टेक दिया था. कॉम्पलेक्स मालिक ने अवैध निर्माण हटाने का झांसा देकर एक माह बाद फिर से काम शुरू दिया है, जिसे देख कर भी विभागीय अधिकारी आंख मूंदे हुए हैं.

बता दें कि देवेन्द्र नगर पंडरी कपड़ा मार्केट के पीछे आवासीय क्षेत्र में तीन मंजिला आवासीय भवन का परमिशन लेकर निर्माता ने पांच मंजिला लोढ़ा कॉम्प्लेक्स खड़ा करना शुरू कर दिया. 20 हजार स्क्वैयर फीट पर बनाए जा रहे इस निर्माण की निगम को जानकारी मिली तो कार्रवाई शुरू की, लेकिन दूसरे ही दिन दबाव बनने के बाद निगम की कार्रवाई थम गई. निगम अधिकारियों के मुताबिक, कॉम्प्लेक्स मालिक ने स्वयं अवैध निर्माण को ढहाने के लिए 20 दिन का समय मांगा गया था, जिसके ढहाने की बजाए फिर से कॉम्पलेक्स का काम शुरू कर दिया है.

इस मामले पर निगम कमिशनर सौरभ सिंह ने कहा कि लोढ़ा कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य फिर शुरू हो गया है, इसके पीछे क्या कारण है बता सकता, लेकिन जो कार्रवाई की गई थी, वह पुनः की जाएगी. निर्माण अनुमति से ज्यादा है. पहले भी ज्यादा था, और अभी भी मेरी जानकारी के अनुसार ज्यादा ही है. अगर नियमों के अनुसार राजीनामा किया जा सकेगा तो राजीनामा किया जाएगा. निगम को आय होगी और हम सुविधा दे पाएंगे. अन्यथा इस पर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें : अवैध कब्जाधारी के सामने रायपुर निगम नतमस्तक, एक दिन बाद ही थम गई कब्जे के खिलाफ कार्रवाई…