विपल्व गुप्ता, अमरकंटक। अमरकमंट के अल्प प्रवास पर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मध्यप्रदेश में चल रही सियासी उठापकट पर कहा कि कांग्रेस सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले. मध्यप्रदेश सरकार का बाल भी बांका नहीं कर सकती है. हम भगवान का नाम वोट पाने की लिए नहीं आपनी आस्था से लेते हैं. राम नाम जपना, पराया माल अपना, हमारा काम नही है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गौरेला के गुरुकुल में हेलीकॉप्टर से पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से अमरकंटक पहुंचे, जहां विधि-विधान से मां नर्मदा की पूजा-अर्चना करने के बाद अमरकंटेश्वर महादेव की भी पूजा-अर्चना की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने नर्मदा उद्गम परिसर में स्थित 11 महादेव का रुद्राअभिषेक किया.

मुख्यमंत्री के करीबियों के अनुसार चुनाव से पहले से की गई मान्यता पूरी होने पर वे अमरकंटक आये हैं. करीबन 4 घंटे के प्रवास के दौरान कांग्रेस के पुष्पराजगढ़ के विधायक फुन्देलाल ने पारंपरिक पगड़ी पहना कर उनका सम्मान किया, साथ ही लकड़ी से बने शिव की प्रतिमा भी भेंट कर अपना मांग पत्र सौंपा.

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि नर्मदा मैय्या के प्रति छत्तीसगढ़ के लोगों की आस्था है. मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी उठापठक पर भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस की आस्था व्यक्तिगत है. हम भगवान का नाम वोट पाने की लिए नहीं आपनी आस्था से लेते है. राम नाम जपना पराया माल अपना हमारा काम नहीं है.