लखनऊ। कोरोना वायरल के प्रभावितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एक तरफ जहां वाघा बार्डर से विदेशियों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने इसे महामारी घोषित कर स्कूल-कॉलेजों को 22 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.

लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के 11 लोग प्रभावित हुए हैं, जिनमें से 7 लोग आगरा, 2 गाजियाबाद और एक मामला नोयडा से हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग-पोस्टर लगाने के साथ ही हैंड बिल बांटने का काम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए डेढ़ महीने से तैयारी की जा रही है. इसके लिए 24 मेडिकल कॉलेजों में 448 बेड को रिजर्व रखा गया है.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 75 तक पहुंच गई है, वहीं कर्नाटक में एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत की खबर आई है. बुजुर्ग की मौत के बाद आए ब्लड रिपोर्ट में उसके कोरोना प्रभावित होने की पुष्टि हुई है. इधर उत्तर प्रदेश और दिल्ली की तरह जम्मू-कश्मीर, ओडिसा, कर्नाटक में कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए सिनेमा घरों के साथ स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. महाराष्ट्र में सार्वजनिक स्थानों में सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था की गई है.