वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में बीएचयू के छात्रों ने एक शांति मार्च निकालने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे भी पूरा नहीं होने दिया. लाठीचार्ज के बाद भड़के छात्रों के गुस्से को देखते हुए वाराणसी के सभी डिग्री कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. जबकि उत्तर प्रदेश सरकार ने बीएचयू के घटनाक्रम की जांच के आदेश दे दिए हैं. वाराणसी के कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी गई है.

इस बीच शनिवार की रात छात्र-छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज के बाद एक वीडियो सामने आया है. ये वीडियो महिला महाविद्यालय कैंपस का है.

दरअसल, विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली लड़कियां कैंपस में हो रही छेड़छाड़ के खिलाफ दो दिनों से धरने पर बैठी थी. इनकी मांग थी कि कुलपति इनकी समस्या का समाधान निकाले. लेकिन जब इनकी मांग पूरी नहीं हुई तो शनिवार रात करीब 11 बजे प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राएं कुलपति के घर की तरफ मार्च करने लगी जिसके बाद झड़प और पथराव हुआ.

इसके बाद छात्राएं फिर से यूनिवर्सिटी की गेट पर आकर बैठ गईं. पुलिस वहां पहुंची और धरने पर बैठी छात्र-छात्राओं पर लाठी चार्ज कर दिया. इसके विरोध में प्रदर्शनकारियों ने कुछ मोटरसाइकिलों में आग लगा दी.