रायपुर. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने पार्टी के सभी इकाईयों व भाजपा कार्यकर्ताओं से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सक्रिय भूमिका में रहते हुए सभी कार्यकर्ताओं से एक-दूसरे तथा आम जनता को सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कोरोना वायरस से लड़ने का संकल्प लेते हुए जन जागरण अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने कहा है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि कोरोना वायरस आज विश्व भर में फैल रहा है तथा महामारी का रूप ले चुका है. इस वायरस के संक्रमण को रोकने तथा उपचार के लिए केन्द्र सरकार ने अलग-अलग प्रकार के ठोस कदम उठाएं हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार पूर्ण रूप से सतर्क है. देश के अधिकांश राज्यों सहित छत्तीसगढ़ में भी केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए सभी विद्यालय, कॉलेज, विश्वविद्यालय, सिनेमाघर, मॉल, जीम, स्वीमिंग पूल इत्यादि जैसे सार्वजनिक स्थानों को कुछ दिनों के लिए ऐतिहातन बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि सतर्कता बतरते हुए भारत सरकार द्वारा विदेशों से आने वाले सभी नागरिकों की स्क्रीनिंग की जा रही है, साथ ही देश में मास्क एवं सिनेटाइजर्स को आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में रखा गया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए केन्द्र सरकार लगातार सतर्क है. इस महामारी से लड़ने में हम सभी को अतिरिक्त सतर्कता के साथ केन्द्र सरकार के सभी निर्देशों का पालन करते हुए सहयोग करने की आवश्यकता है. उन्होंने पार्टी की सभी बड़ी बैठकें, सभा तथा सार्वजनिक कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्देश देते हुए सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बूथ स्तर तक जाकर जनजागरण अभियान चलाकर लिफलेट (क्या करें क्या न करें) की पूर्ण जानकारी देने कहा है.

उसेंडी ने प्रदेश, जिला एवं मंडल स्तर पर पदाधिकारियों की टीम बनाकर जन जागरण एवं जन सहायता के लिए कार्य योजना बनाकर इसका सफलता पूर्वक क्रियान्वयण करने का निर्देश दिया है. उन्होंने अफवाहों से बचने एवं सतर्क रहने का आह्वान करते हुए केन्द्र सरकार द्वारा जारी हेल्प लाइन नंबर 011-23978046 पर कॉल कर सहायता प्राप्त करने की अपील की है.