रवि गोयल,जांजगीर। एंटी करप्शन ब्यूरो ने स्वास्थ्य विभाग के मुख्य लिपिक अधिकारी को विभाग के ही एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी से डेढ़ हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने कर्मचारी से 10 वर्ष की सेवा अवधि के बाद समयमान वेतनमान के लिए रिश्वत मांगी थी.

इस संबंध में एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी आदित्य हीराधर ने बताया कि जांजगीर-चाम्पा जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी देवेंद्र कुमार यादव ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में कहा था कि उसे 10 वर्ष सेवा अवधि के बाद समयमान वेतनमान दिलाने के एवज में स्वास्थ्य विभाग में मुख्य लिपिक के सहायक ग्रेड एक के पद पर पदस्थ भरत लाल साहू ने 1 हजार 500 की रिश्वत की डिमांड की थी.

गिरफ्तार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भरत लाल साहू

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वतखोर मुख्य लिपिक को पकड़ने योजना बनाई. योजना के तहत बुधवार को शिकायतकर्ता देवेंद्र कुमार यादव को केमिकल लगे डेढ़ हजार रुपए देकर भरत लाल साहू के पास भेजा गया. शिकायतकर्ता ने जैसे ही उक्त रकम मुख्य लिपिक को दी, उसी समय पहले से वहां मुस्तैद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मुख्य लिपिक को रँगे हाथ रिश्वत लेते दबोच लिया. डीएसपी हीराधर ने बताया कि मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत कार्यवाही की जा रही है.