मुंबई.  भारतीय रेल (Indian Railway) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे और यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है.

भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक देश की सभी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है. इस दौरान खाली माल गाड़ी चलाने का फैसला रेलवे ने लिया है. देश में कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. सड़कों से लेकर प्लेटफॉर्मों तक कम से कम लोग घरों से बाहर निकले इसके लिए सरकार विभिन्न कदम उठा रही है. स्कूल, कॉलेज, स्मारकों और इमारतों समेत भीड़-भाड़ वाली सभी जगहों में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसी कड़ी में ट्रेनें भी कैंसिल की जा रही हैं.

Kissing सीन पर करिश्मा कपूर ने 24 साल बाद किया खुलासा, बोली- कड़कड़ाने वाली ठंड थी और आमिर के साथ 3 दिन तक…

रेल मंत्रालय की ओर से सभी महाप्रबंधकोंको जारी निर्देश के अनुसार 31 मार्च की उक्त अवधि के दौरान कोई भी जोन अपने यहां से कोई ट्रेन नहीं चलाएगा. इसका मतलब हुआ कि देश भर में रोजाना चलने वाली 2400 पैसेंजर ट्रेने तथा 1300 मेल/एक्सप्रेस ट्रेने नहीं चलेंगी. रेलवे मंत्रालय के मुताबिक, 31 मार्च तक मालगाड़ियां चलेंगी. कोरोना के संक्रमण से आम जनता को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है. ट्रेनों में सामान्‍य रूप से अक्‍सर भीड़ होती है. सारे कोच खचाखच भरे रहते हैं. ऐसे में संक्रमण बहुत घातक रूप ले सकता है.