संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र आमसभा में पाकिस्तान ने गाजा वॉर में घायल हुई एक लड़की की तस्वीर को भारत का बताकर दिखाया था और भारत पर कई उलजलूल आरोप लगाकर सहानुभूति बटोरने की कोशिश की थी. लेकिन अब भारत ने उसकी इस करतूत को बेनकाब कर दिया है. ‘राइट टू रिप्लाई’ के तहत भारत का जवाब आया है, जिसमें पाकिस्तान के झूठ पर से परदा उठाया गया है.

पाकिस्तान का चेहरा बेनकाब

संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रतिनिधि पाउलोमी त्रिपाठी ने लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की तस्वीर दिखाई. उनकी जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकियों ने इस साल हत्या कर दी थी. भारत ने कहा कि पाकिस्तान झूठी कहानी गढ़ने में माहिर है और इस बार भी उसने लड़की की फर्जी तस्वीर दिखाकर यही किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने क्रूरता के साथ उमर फैयाज को मौत के घाट उतार दिया था. पाउलोमी ने कहा कि फर्जी तस्वीर दिखाकर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को धोखा दिया.

पाकिस्तान ने इस्राइल हमले में घायल हुई लड़की की फोटो की थी शेयर

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने गाजा वॉर में घायल हुई लड़की राव्या अबु जोमा की फोटो पेश की थी. ये लड़की इस्राइली हमले में घायल हो गई थी. जिसे पाकिस्तान ने कश्मीर में पैलेट गन की शिकार लड़की के रूप में पेश किया. जबकि राव्या अबु इस्राइल हमले में घायल हुई थी और इसकी फोटो अमेरिकी फोटो जर्नलिस्ट हीदी लेवाइन ने जुलाई 2014 में ली थी. ये फोटो कई न्यूज वेबसाइट्स पर उपलब्ध है. इस फोटो का भारत से कोई लेना-देना नहीं है.