रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड ने कोरोना वायरस से बचने के लिए घरों में नमाज अदा करने की अपील की है. दरअसल, बोर्ड के चेयरमैन आली जनाब सलाम रिजवी ने हालात को मद्देनज़र 23 फरवरी दोपहर 2 बजे प्रदेश के तमाम मुफ्ती हजरात के साथ कोविड 19 (कोरोना वायरस) के संक्रमण को रोकने के संबंध में बैठक ली, जिसमें शरीअत और हदीस के हवाले से यह निर्णय लिया गया है कि मस्जिदों में फर्ज नमाजों में जमात की तादाद कम से कम रखी जाए, जिससे कि कोविड- 19 के संक्रमण को सख्ती से रोका जा सके.

छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड तमाम मोमिनों से यह अपील करता है कि जब तक इस खतरनाक बीमारी कोरोना वायरस का खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता, तब तक आप सब अपने-अपने घरों में रहें, इस बीमारी से बचने के लिए दुआ करें, मस्जिद, दरगाह, कब्रस्तान आदि में भीड इकट्ठा न होने दें.

बहुत ही ज्यादा आवश्यक हो तब ही आप अपने घरों से बाहर निकलें. अपने आस-पास साफ सफाई का इंतजाम करें, शासन प्रशासन द्वारा जारी समस्त निर्देशों का पालन अनिवार्यता के साथ करें. अज़ान लाऊड स्पीकर से न देकर बैरूने मस्जिद दी जाए, मस्जिदों के हौज को खाली करवा दिया जाए ताकि लोग उसमें वुजू न कर सकें, बच्चों को मस्जिद में न लाएं.और बूढ़े हजरात भी घर ही में नमाजें अदा करें.

भीड़ से बचें और दूसरों को भी इससे बचने की सलाह दें. मस्ज्दिों में जुमा एवं फर्ज नमाजों की जमात मस्जिदों के पदाधिकारी मस्जिद में अदा करें, ताकि भीड़ इकट्ठा न हो सके. आम जमाती अपने-अपने घरों में नमाजों को अदा करने की सलाह दी जाती है.

आगामी आदेश तक मस्जिदों, दरगाहों, कब्रस्तानों आदि स्थानों में भीड़ इकट्ठा न होने दें, ताकि इस खतरनाक बीमारी के संक्रमण को रोकने में हम कामयाब हो सकें.