रायपुर. कोरोना वायरस से पीड़ित ब्रिटिश अभिनेत्री हिलेरी हीथ का निधन हो गया. वे 74 वर्ष की थी. उनका जन्म इंग्लैंड में हुआ था और कुछ दिनों से वे कोरोना संक्रमण से पीड़ित थी.वहीं उनकी मौत कोरोना की वजह से हुई है इसकी आधिकारिक पुष्टि भी हो चुकी है.

वहीं दुनियाभर में कोरोना मरीजों की बात करें तो अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 4 लाख 75 हजार 745 से ज्यादा है. हालांकि कोरोना वायरस से मरने वालों की सबसे ज्यादा संख्या इटली में हैं. कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका दूसरे नंबर पर है. इटली में कोरोना से 18 हजार 848 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि अमेरिका में अब तक 18 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है. इसके बाद मौत के मामले में तीसरे नंबर पर स्पेन है, जहां 15 हजार 970 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस जान ले चुका है.

इतना ही नहीं ब्रिटेन में कोरोना वायरस से बीते 24 घंटे के भीतर रिकॉर्ड 980 लोगों की मौत हुई है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस से एक दिन में मरने वालों की यह अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है. इसके साथ ही ब्रिटेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8 हजार 958 से ज्यादा हो चुकी है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 71 हजार 75 से ज्यादा हो चुकी है.