मनोज यादव, कोरबा। स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह शनिवार को प्रदेश के हॉट-सपॉट एरिया कटघोरा पहुंचकर कोरोना ग्रस्त पुरानी बस्ती एरिया का निरीक्षण भी किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये जा रहे सैंपलिंग जांच की जानकारी ली.

निहारिका बारीक सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कटघोरा में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्य निरंतर जारी है. वायरस के रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. पूरी सतर्कता बरती जा रही है तथा अस्पताल जाने वाले मरीजों में यदि सर्दी, खासी, बुखार के लक्षण पाए जाते हैं तो ऐसे मरीजों के भी सैंपलिंग जांच किये जाएंगे. जिससे पता चल सके कि संक्रमण बाहर तो नहीं आ रहा है. सभी जिलों में रैंडम सैंपलिंग भी कर रहें हैं.

आज कोरबा कलेक्टर को 2000 रैपिड किट उपलब्ध कराया गया है जिससे आसपास के क्षेत्रों में भी सैंपलिंग कर जांच कराई जा सके. छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के जल्द स्वास्थ्य होने पर उन्होंने बताया कि यदि वायरस संक्रमित मरीज को प्रारंभिक स्तर के मरीजों को तुरंत ईलाज के लिए भेज दिया जाए तो वो मरीज जल्द ठीक हो सकता है देरी होने पर परेशानी बढ़ जाती है तथा युवाओं में रोग प्रतिरोधक क्षमता ज्यादा होने से उन पर वायरस का प्रभाव कम होने का अंदेशा रहता है. उन्होंने जमनीपाली में बनाए गए क्वारेन्टाइन सेन्टर का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ कलेक्टर किरण कौशल, एसपी अभिषेक मीणा सहित स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.