रायपुर. गृह मंत्रालय ने आदेश दिया है कि ई-कॉमर्स कंपनियों के जरिए लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी सामानों की सप्लाई नहीं होगी देश में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन लागू है. इसके कारण आर्थिक गतिविधियों पर भी ब्रेक लगा हुआ है. इस बीच सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी नहीं होगी.

लॉकडाउन में राशन, सब्जी और मेडिकल की दुकानें खुली हैं तो वहीं दूसरी तरफ जरूरी सामानों की होम डिलीवरी भी की जा रही है. हालांकि इस बीच गृह मंत्रालय ने आदेश दिया है कि ई-कॉमर्स कंपनियों के जरिए लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी सामानों की सप्लाई पर रोक रहेगी.

वहीं छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज ऑनलाइन व्यापार की अनुमति तत्काल उस पर केंद्र द्वारा रोक लगाई गई इस निर्णय का छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स स्वागत किया है. जितेंद्र बरलोटा,लालचन्द गुलवानी,प्रकाश अग्रवाल,ललित जैसिंघ, योगेश अग्रवाल,पूरनलाल अग्रवाल,रमेश गांधी, अरविंद जैन,राधाकिशन सुंदरानी,भरत बजाज,आलोक सिंह, सुदेश मध्यान,लोकेश जैन एवेम अन्य ने गृहमंत्रालय के इस आदेश की सराहना की और कहा कि इससे छोटे व्यापारियों को राहत मिलेगी.

वहीं अब चेंबर ऑफ कॉमर्स ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है.