कोरोना लॉकडाउन के बावजूद शराब की तस्करी कैसे हो रही है यह अपने आप में ही बड़ा सवाल है ? क्योंकि किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है और ऐसे में एक राज्य से दूसरे राज्य तक आसानी से शराब का पहुंचना कहीं न कहीं दाल में काला जरूर नजर आता है. पुलिस की मुस्तैदी पर भी रोजाना शराब तस्करी होती है. कभी कभार पुलिस के हाथ शराब लदे वाहन पकड़ में आ जाते हैं.

प्रदीप गुप्ता,कवर्धा। आबकारी विभाग और पुलिस ने सयुंक्त कार्रवाई करते हुए कवर्धा जिले में 38 लाख की कीमती 800 पेटी अंग्रेजी शराब से भरे ट्रक कंटेनर को जब्त किया है. अवैध तस्करी मामले में विभाग ने हिमांचल प्रदेश के चंबा जिले के रहने वाले ड्राइवर नसीब सिंह को गिरफ्तार किया है.

आबकारी विभाग की माने तो मूखबिर से मिली सूचना के आधार पर शहर से पांच किमी दूर पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक करीब 20 दिनों से खड़ा हुआ था. ड्राइवर ट्रक से शऱाब की अवैध बिक्री कर रहा था. सूचना पर पहुंची आबकारी और पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली, तो उसके अंदर 800 पेटी अंग्रेजी शराब भरा हुआ था. इस बीच ड्राइवर ने शराब परिवहन के कागजात भी दिखाए, लेकिन ड्राइवर ने जो कागजात दिखाये थे उसमें ट्रक ले जाने का परमिट मध्यप्रदेश के धार जिले से छत्तीसगढ़ के रामानुगंज जिला होते हुए अरूणांचल प्रदेश ले जाने का था.

कवर्धा और आस-पास किसी भी जिले से शराब से भरी ट्रक ले जाने का पममिट नहीं था. ऐसे में आबकारी विभाग ने अवैध शराब तस्करी का मामला बनाते हुए ड्राइवर नसीब सिंह के खिलाफ 13, 2 आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अशंका जताई जा रही है कि शराब कवर्धा और रायपुर में भी खपाने के लिए लाया गया होगा.

बता दें कि लॉकडाउन में भी आए दिन पुलिस प्रदेश के कई जिलों में शराब का जखीरा बरामद करती रहती है. राजनांदगांव में भी आज पुलिस ने मध्यप्रदेश से लाई गई 340 पेटी शराब जब्त किया है. जिसकी कीमत 13 लाख बताई जा रही है.