सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजधानी रायपुर में बढ़ते पीलिया के प्रकोप के बीच एक व्यक्ति की मौत हो गई है. पीलिया की बीमारी की वजह से उसे 10 दिन पहले रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां इलाज के दौरान आज मौत हो गई है. हालांकि डॉक्टर उसकी मौत क्रोनिक लिवर डिजीज की वजह से होने की बात कह रहे हैं. वहीं परिजन पीलिया से ही मौत होना मान रहे हैं. बता दें कि पिछले 19 दिन में अब तक रायपुर में पीलिया के 400 मरीज सामने आ चुके हैं.

जानकारी के मुताबिक मृतक का गौरीशंकर शर्मा है, जो कि डीडी नगर निवासी है. पिछले 10 दिनों से पीलिया बीमारी से पीड़ित थे. मृतक के परिजन संजय शर्मा ने बताया कि पहले गौरीशंकर के बेटे को पीलिया हुआ था. जो ठीक हो चुका है. उसके बाद उसके पिता को पीलिया हुआ था. जिनका इलाज रामकृष्ण अस्पताल में जारी था. आज उनका निधन हो गया है.

जिला चिकित्सा अधिकारी मीरा बघेल ने कहा कि हॉस्पीटल से मिले जानकारी के मुताबिक मरीज का क्रोनिक लिवर डिजीज था. परिजन मरीज को हॉस्पीटल से लामा करके लेकर गए थे. उन्होंने बताया कि मरीज को पीलिया हुआ है, लेकिन लंबे समय से लीवर डेमैज होने के कारण हुआ है. अभी पीलिया जो फैली है, उससे इसे पीलिया नहीं हुआ था.