भारत अब तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की वजह कहीं शराब दुकानों का खोलना और लॉकडाउन में छूट देना तो नहीं है, क्योंकि देश में कोरोना से संक्रमितों का आकड़ा 50 हजार के करीब पहुंच गया है.

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस तीसरी बार लॉकडाउन लगाने के बावजूद लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है. कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में हर दिन काफी तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. अब देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 हजार के करीब पहुंच गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 हजार 958 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 126 लोगों की मौत हुई है. यानी मौतों का आकड़ा भी अब तेजी से बढ़ रहा है. अभी तक सबसे ज्यादा एक दिन में मंगलवार को 3900 कोरोना मरीज मिले थे.

इसे भी पढ़ें- इटली ने विकसित किया कोरोना वायरस का वैक्सीन, चूहों से विकसित एंटीबॉडी से मानव कोशिका के वायरस हो रहे खत्म !

वही भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 49 हजार 391 हो गई है. जिसमें से 33 हजार 514 सक्रिय मामले हैं. अब तक 1 हजार 694 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं राहत की बात यह है कि 14 हजार 183 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. बढ़ रहे मामलों को देखते हुए अब लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें- CM हाउस पहुंचा कोरोना वायरस… 59 साल का ये शख्स आया चपेट में… स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान में पेट्रोल 15 रुपए, डीजल 27 रुपए सस्ता… मोदी सरकार ने पेट्रोल 10 रुपए और डीजल पर 13 रुपए उत्पाद शुल्क बढ़ाया…