सुप्रिया पाण्डेय रायपुर। तेलंगाना में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को लेकर लिंगमपल्ली श्रमिक स्पेशल ट्रेन मंगलवार को रायपुर पहुंची. स्टेशन में जिला प्रसाशन, पुलिस और रेलवे के अधिकारी मौजूद थे. स्टेशन में तकरीबन 100 मजदूर उतरे जो कि रायपुर, धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, कांकेर के रहने वाले हैं. स्टेशन पहुंचते ही सभी मजदूरों पर सेनिटाइजर का छिड़काव किया गया, उसके बाद थर्मल स्क्रीनिंग के जरिये परीक्षण किया गया.

जानकारी के मुताबिक सभी मजदूरों का रेपिड टेस्ट किट से परीक्षण किया गया और उसके बाद इन्हें बस के माध्यम से उनके गृहग्राम भेजा गया. जहां उन्हें वहां बने क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटीन किया गया.

एएसपी ग्रामीण तारकेश्वर पटेल ने बताया कि गरियाबंद, कांकेर, धमतरी, रायपुर जिले के लगभग 100 के आसपास मजदूर आए हुए हैं. आज उनको संबंधित जिलों में वाहनों के माध्यम से भेजा जा रहा है. प्रारंभिक रूप से मेडिकल स्क्रीनिंग और थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और उसके बाद उन्हें खाने का सामान देकर बसों में भेजा जा रहा है. रेलवे स्टेशन के बाहर कांकेर, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, रायपुर कr बसें मौजूद है.

एडीएम विनीत नन्दनवार ने बताया कि गरियाबंद रायपुर और अन्य जिलों के जो मजदूर यहां पर उतरे हैं, सभी का सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. उसके अलावा जिला प्रशासन की तरफ से भोजन और परिवहन व्यवस्था की गई है. जिससे वे अपने क्वारेंटाइन सेंटर तक अच्छे से पहुंच सकें. लगभग 100 के आसपास मजदूर यहां पहुंचे हैं.