रायपुर। आज वीरांगना महारानी दुर्गावती मड़ावी की 493वीं जयंती है. इस मौके पर राजधानी रायपुर स्थित केनाल लिंकिंग मार्ग पर स्थित महारानी दुर्गावती मड़ावी की प्रतिमा पर छत्तीसगढ़ के वन मंत्री महेश गागड़ा ने माल्यार्पण किया. मौके पर उन्होंने पौधारोपण भी किया.

पी एल पुनिया के दौरे पर निशाना

इस मौके पर वन मंत्री महेश गागड़ा ने कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया के 10 अक्टूबर को होने वाले प्रदेश के दौरे को लेकर कहा कि राहुल गांधी आएं या फिर पी एल पुनिया, कोई फर्क नहीं पड़ता. दरअसल 10 अक्टूबर से पीएल पुनिया 4 दिवसीय बस्तर संभाग के दौरे पर रहेंगे. इसे लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि पहले भी आदिवासी मुख्यमंत्री के रूप में कांग्रेस ने अजीत जोगी को बिठाया था, लेकिन अब वो उसी से नफरत कर रही है.
महेश गागड़ा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि राहुल ने कहा था कि 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भाजपा को उखाड़ फेकेंगी, लेकिन जनता ने कांग्रेस का ही सूपड़ा साफ कर दिया.

छत्तीसगढ़ में राहुल का कोई प्रभाव नहीं

महेश गागड़ा ने ये भी कहा कि कांग्रेस को पता है कि राहुल गांधी का कोई असर छत्तीसगढ़ में नहीं है, इसलिए यहां पी एल पुनिया को आगे किया गया है, हालांकि पुनिया भी यहां के बड़े नेता नहीं हैं. जनता छत्तीसगढ़ कांग्रेस जोगी को लेकर उन्होंने कहा कि अभी चुनाव के दौरान और 2-4 पार्टियां आएंगी. हालांकि जनता रमन सरकार के साथ है और किसी भी पार्टी से कोई फर्क नहीं पड़ता.
वहीं आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार के दौरे पर उन्होंने कहा कि वे प्रक्रिया के तहत अक्सर बक्सर दौरे पर रहते हैं. उन्होंने कहा कि विजय कुमार काफी अच्छा काम कर रहे हैं.

हाथियों के उत्पात पर बोले गागड़ा

हाथियों के उत्पात को लेकर उन्होंने कहा कि ट्रेंड हाथियों को बेड़े में शामिल किया जाएगा, ताकि वे उत्पाती हाथियों को नियंत्रित कर सकें. साथ ही कमरपिंगला में रेस्क्यू सेंटर भी बनाया जा रहा है.
हाथियों के ग्रामीणों के घर तोड़ने पर उन्होंने कहा कि गांववालों को मुआवजा भी दिया जा रहा है और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास भी दे रहे हैं.