रायपुर। 6 अक्टूूबर को भगिनी निवेदिता के 150वीं जन्मवर्ष के मौके पर कन्याकुमारी से दार्जिलिंग की यात्रा करते हुए कार्यकर्ता दिव्यांग थंगा राजा शाम 6 बजे केंद्र कार्यालय सामंत बंग्ला दीनदयाल उपाध्याय नगर पहुंचेंगे. इस मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है.
कन्याकुमारी केंद्र की रायपुर शाखा ने 8 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक शाम साढ़े 5 बजे से साढ़े 7 बजे तक कार्यशाला का भी आयोजन किया है. इसमें 8वीं और उससे अधिक कक्षा के छात्र भाग लेंगे. इस कार्यशाला का विषय है- ‘परीक्षा दें हंसते-हंसते’. ये कार्यशाला विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी शाखा रायपुर, सामंत बंगला दीनदयाल उपाध्याय नगर में आयोजित की जाएगी.
इस कार्यशाला में बच्चों के आत्मविश्वास, स्मृति, एकाग्रता को बढ़ाने के गुर सिखाए जाएंगे. साथ ही तनाव रहित होकर किस तरह से परीक्षा दी जाए, इसे भी बताया जाएगा. इसमें बताया जाएगा कि किस तरह से परीक्षा की चुनौती को खेल के रूप में लें.
इस कार्यशाला में TCI नोट बनाने का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा. ये कार्यशाला विवेकानंद केंद्र के प्रशिक्षित कार्यकर्ता देंगे. आज ओम प्रकाश वर्मा जी का ‘भारत की निवेदिता’ विषय पर एक घंटे का व्याख्यान भी केंद्र में आयोजित है.