बलरामपुर – नवपदस्थ कलेक्टर श्यामलाल धावड़े ने बलरामपुर में पदभार ग्रहण करने के उपरांत जिले के सभी सीमावर्ती क्षेत्र एवं वाड्रफनगर विकास खण्ड में आकर धनवार चेक पोस्ट का जायजा लेते हुए वाड्रफनगर के क्वाॅरेन्टाईन सेंटरो तथा कोविड -19 हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने क्वारेंटाईन सेंटर में रहने वाले जिले के प्रवासी लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों से क्वाॅरेन्टाईन सेण्टर में रूकने वाले लोगों के लिए गुणवता पूर्ण भोजन समय पर उपलब्ध कराने सहित अन्य सुविधाओं पर आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर ने क्वारेन्टीन में रहने वाले लोगों को 14 दिन के क्वारेन्टीन में रहने और इसके उपरांत घर जाकर फिर 14 दिन होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने नगर क्षेत्र में बनाए गए क्वारेन्टीन सेंटर के बारे में वाड्रफनगर एसडीएम् विशाल कुमार महाराणा से ली एवं सभी सेंटरों के नोडल ऑफिसर और अन्य कर्मचारियों के बारे में जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने क्वारेन्टीन में रहने वाले लोगों की स्किल मैपिंग करने के भी निर्देश दिए।

उसके पश्च्यात नवागत कलेक्टर श्यामलाल धावड़े ने वाड्रफनगर मध्य प्रदेश सिमा कर्री – कोगवार का निरीक्षण किया। उन्होंने निगम के आयुक्त हरेश मंडावी से मोमिनपुरा क्षेत्र की पूरी जानकारी प्राप्त की। हरेश मंडावी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन के अंदर डेली नीड्स के सामान जैसे दूध सब्जी आदि की व्यवस्था के लिए कुछ लोगों को चिन्हांकित किया है। श्यामलाल धावड़े ने स्वास्थ्य विभाग के विकास खण्ड चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गोबिंद सिंह , डॉक्टर सशांक गुप्ता से स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना कंट्रोल के बारे में जानकारी प्राप्त की । निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्यामलाल धावड़े ने कंटेनमेंट जोन के अंदर किसी भी तरह की आवाजाही को प्रतिबन्धित करने के निर्देश दिए। लोगों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य किया गया।
इस दौरान जिले के एसपी टी.आर. कोसीमा , पुलिस अनुविभागीय अधिकारी ध्रुवेश कुमार जायसवाल , तहसीलदार रामराज सिंह , नायब तहसीलदार बिनीत सिंह मुख्य कार्यपालन अधिकारी वेद प्रकास पाण्डेय , मुख्य नगर पालिका अधिकारी वशिष्ठ ओझा , चौकी प्रभारी सुनील तिवारी एवं वाड्रफनगर के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी डॉक्टर्स सहित अन्य अधिकारी माॅजूद थे।