रायपुर- राज्य सरकार ने आज पुलिस अधीक्षकों की तबादला सूची जारी की है, जिसमें एक नाम कोंडागांव एसपी बालाजी राव सोमावार का भी है. सोमावार को कोंडागांव से हटा दिया गया है और उन्हें जशपुर जिले की जिम्मेदारी दी गई है. राज्य सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कोंडागांव एसपी बालाजी राव सोमावार के बारे में सीएम से गंभीर शिकायतें की थी, जिसके चलते उन्हें कोंडागांव से हटाया गया है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आरोप लगाया था कि कोंडागांव के एक पीड़ित परिवार से एफआईआर दर्ज करने के नाम पर एसपी ने सीधे तौर पर पैसे की मांग की थी. मरकाम ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की थी और पत्रकारों से चर्चा में कहा था कि वे एसपी के इस आचरण के खिलाफ सीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग करेंगे.पीसीसी अध्यक्ष के इस आरोप के बाद भाजपा ने सरकार को कठघरे में खड़ा किया था. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा था कि जिस तरह कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम अपनी ही सरकार पर सवाल उठा रहे हैं, इससे लगता है कि कुछ तो गड़बड़ है.कौशिक ने इस पर तंज कसा था कि कहीं पेमेंट सीट पर एसपी की नियुक्ति तो नहीं की गई है.

सीएम सचिवालय में पदस्थ सूत्र ने बताया कि मरकाम ने इस आशय की शिकायत सीएम भूपेश बघेल से की थी और कहा था कि ऐसे अधिकारियों के भ्रष्ट रवैये से सरकार की छवि खराब होती है,जिसके बाद सीएम ने पूरे मामले पर संज्ञान लिया और डीजीपी डी एम अवस्थी से कोंडागांव एसपी की रिपोर्ट तलब की थी.बताया जा रहा है कि मरकाम की नाराजगी के चलते ही सरकार ने कोंडागांव एसपी को हटाने का निर्णय लिया है