रायपुर/नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कानपुर शूटआउट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. 8 दिन से फरार चल रहे मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पुलिस ने मध्यप्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया है. वो यहां महाकाल के दर्शन के लिए आया था. उसके बाकी साथियों की तरह ही उसका भी एनकाउंटर न हो जाए, इसके डर से उसने महाकाल मंदिर के गार्ड को खुद के विकास होने की जानकारी दी थी. जिसके बाद गार्ड ने पुलिस की इसकी सूचना दी.

देखे Hot Photos: 26 के कमर भईल 32 के सीना…

मुख्य आरोपी विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल के दरबार से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे सीधे कानपुर वापस लाएगी. जहां से पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश कर रिमांड में लिया जाएगा. विकास दुबे वही अपराधी है जिसने 2 जुलाई की रात कानपुर में अपने साथियों के साथ मिलकर 8 पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून दिया था. कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विकास दुबे अभी मध्यप्रदेश पुलिस की कस्टडी में है.

इसे भी पढ़ें- गैंगस्टर अपडेट: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के 2 और साथी एनकाउंटर में ढेर, पिस्तौल छीनकर भागने की कर रहे थे कोशिश 

बताया जा रहा है कि विकास को एनकाउंटर का डर था. इसलिए उसकी यह चाल थी कि सरेंडर कर दे. यही वजह है कि उसने महाकाल मंदिर के गार्ड को विकास होने की सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने उसके मोबाइल से बातचीत की और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया. जिससे वह पुलिस एनकाउंटर से बच गया.

इसे भी पढ़ें- पूर्व CM रमन का ट्वीट, पूछा- ‘विकास की चिड़िया कहाँ उड़ रही’ 

बता दें कि विकास दुबे पर पचास हजार का इनाम था जिसे बाद में बढ़ाकर एक लाख, फिर ढाई लाख तक किया गया था. अब इनामी राशि को बढ़ाकर 5 लाख कर दिया गया था.