नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कानपुर का मोस्ट वांटेड विकास दुबे शुक्रवार तड़के सुबह पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गया है. उसके मारे जाने के बाद अपराध के एक युग का अंत हो गया. लेकिन क्या आपको पता है कि गैंगस्टर विकास की भी प्रेम कहानी थी. इसकी लव स्टोरी किसी अजब प्रेम की गजब कहानी से कम नहीं थी. अपने दोस्त और मशहूर अपराधी राजू खुल्लर की बहन को अपना दिल दे बैठा था.

गैंगस्टर की प्रेम कहानी

विकास दुबे ने 1995 में जरायम की दुनिया में कदम रखा था. इसी बीच विकास की दोस्ती शास्त्री नगर के अपराधी राजू खुल्लर से हुई थी. विकास दुबे और राजू खुल्लर ने मिलकर कई बड़े अपराधों को अंजाम देने लगे थे. जब राजू खुल्लर को बहन रिचा के प्रेम संबधों की जानकारी हुई, तो उसने विरोध करना शुरू कर दिया था, लेकिन रिचा को विकास का अपराधियों वाला रोल बहुत पंसद था. विकास को जब इस बात की खबर लगी कि राजू इस शादी के खिलाफ है, तो एक दिन राजू को जान से मारने की योजना तैयार की, किसी तरह राजू को इस बात को भनक लग गई और राजू शहर छोड़ कर भाग गया था.

इसे भी पढ़ें- गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर, 8 पुलिसकर्मियों का था हत्यारा, मौत के पहले की ये थी पूरी कहानी 

एक फिल्म ने बदल दी जिंदगी

1999 में रिलीज हुई फिल्म अर्जुन पंडित ने विकास को सबसे ज्यादा प्रभावित किया था. अर्जुन पंडित मूवी देखने के बाद विकास दुबे की जिद थी कि अब वो रिचा से शादी कर के रहेगा. विकास दुबे की धमकी से राजू खुल्लर डर गया और रिचा-विकास से दूरी बना ली थी. इसके बाद विकास ने रिचा से शादी कर ली थी. अर्जुन पंडित फिल्म देखने के बाद विकास दुबे का सर नेम बदल गया और विकास पंडित बन गया. अर्जुन पंडित मूवी में सनी देओल ने गैंगस्टर का रोल किया था.

https://www.youtube.com/watch?v=J4vLnPJ86vg

पत्नी के नाम कर दी पूरी प्रॉपर्टी

इसके बाद 2001 में कानपुर के शिवली थाने के अंदर यूपी के दर्जा प्राप्त तत्कालीन मंत्री संतोष शुक्ला की उस वक्त हत्या कर दी, जब थाने में 5 सब इंस्पेक्टर और 25 सिपाही मौजूद थे. वे सब उस हत्या के गवाह थे, लेकिन किसी ने विकास के खिलाफ अदालत में गवाही नहीं दी. हालांकि विकास को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. जेल जाने से पहले विकास ने पूरी प्रॉपर्टी रिचा के नाम करा दी थी. जिसके बाद राजू खुल्लर ने रिचा को भड़काया कि मंत्री की हत्या के मामले में विकास उम्र कैद हो जाएगी और अब वो जेल से नहीं लौटेगा.

साले ने भड़काया, प्रेमिका के अवैध संबंध

राजू ने विकास की जमीनों को बेचना शुरू कर दिया, वहीं रिचा के भी दूसरे से संबंध हो गए थे. इसी बीच गवाह नहीं मिलने की वजह से उसे कोर्ट ने रिहा कर दिया. जेल से लौटने के बाद जब विकास को पता चला कि राजू खुल्लर ने रिचा को भड़काया है और उसकी जमीनों को बेचा है, वहीं रिचा के भी किसी दूसरे से संबंध हो गए है. विकास ने राजू खुल्लर और रिचा को जान से मारने की धमकी दे दी. विकास की धमकी के बाद राजू खुल्लर शहर छोड़ कर भाग गया और रिचा ने दोबारा विकास की शरण में पहुंच कर माफी मांगी थी.

कौन है गर्लफ्रेंड सोनू ?

जिसके बाद रिचा मोस्ट वॉन्टेड विकास दुबे की शर्तो पर जीना शुरू कर दी और विकास के हर एक अपराध में बराबर की हिस्सेदार हो गई. बताया जाता है कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे के लखनऊ स्थित घर में बतौर पत्नी साथ रहने वाली महिला रिचा दुबे ही उसकी गर्लफ्रेंड सोनू है.

देखें वीडियो-

https://www.youtube.com/watch?v=J4vLnPJ86vg