बिलासपुर. जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कलेक्टर सारांश मित्तर और एसपी प्रशांत अग्रवाल ने शुक्रवार को फ्लैग मार्च निकाला. इस मार्च में उनके साथ मातहत अधिकारी व पुलिस बल शामिल हुए. इस दौरान कलेक्टर एयर एसपी ने लोगों को कोरोना वायरस से बचने की सीख दी. उन्होंने लोगों को मास्क लगाने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की समझाइश दी.

कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने बढ़ते कोरोना मामले को लेकर जिले के व्यापारी संघ की बैठक सभा कक्ष में ली। बैठक में 35 संघों के अध्यक्ष शामिल हुए। कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए व्यापारियों ने आम सहमति से अपनी दुकानें एवं प्रतिष्ठान शाम 7 बजे तक बंद करने का स्वंय ही निर्णय लिया.

व्यापारियों ने बिना मास्क के सामान नहीं देने पर भी सहमति जताई। कलेक्टर ने व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठानों में अनिवार्य रूप से सेनेटाइजर एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का निर्देश दिया.

बैठक के पश्चात् कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आम नागरिकों को जागरूक करने जिला प्रशासन ने आज शहर में फ्लैग मार्च किया। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर, पुलिस अधीक्षक प्रशात अग्रवाल , नगर निगम कमिश्नर  प्रभाकर पाण्डेय, एवं एस.डी.एम. देवेन्द्र पटेल के साथ प्रशासनिक एवं पुलिस अमले ने शहर के विभिन्न चौक से गुजरते हुए सभी से मास्क लगाने, सार्वजनिक दूरी का पालन करने, अकारण सार्वजनिक स्थलों पर न घूमने की हिदायत दी.

शुक्रवार को 17 नए मरीजों की पहचान की गई है । बिलासपुर जिले में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 367 हो गई है, जिनमे 263 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किये गए है। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 102 है वहीं अब तक कोरोना से 2 लोगो की मौत भी हुई है.

देखिए वीडियो …