कांकेर। कहते हैं लालच बुरी बला, ऐसे ही शहद के लालच में एक भालू पेड़ पर चढ़ गया लेकिन शहद तो मिला नहीं अलबत्ता बेचारा मुसीबत में फंस गया. दरअसल कांकेर के नजदीक भिरावाही गांव में नारियल के पेड़ पर मधुमक्खी के छत्ते की सुगंध पाकर मंगलवार सुबह भालू एक पेड़ में चढ़ गया.

भिरावाही बस्ती में नीम पेड़ पर अलसुबह ग्रामीणों ने भालू देखा। पास के नारियल पेड़ पर मधुमक्खी का छत्ता हैं जिससे वह शहद निकाल कर पीना चाहता था. इसके पहले उजाला हो गया और डर कर भालू नीम के पेड़ पर चढ़ गया. बताया जा रहा है कि भालू पड़े से नीचे उतरने की कोशिश करने लगा लेकिन वहां जमा भीड़ के हो हल्ला करने के बाद वह वापस पेड़ में चढ़ गया.

लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी, सूचना मिलते ही डिप्टी रेंजर समेत वन विभाग के अन्य कर्मचारी वहां पहुंच गए. वन विभाग के अमले ने तत्काल भीड़ वहां से हटा दिया. पेड़ की ओर आने वाले रास्तों को भी खाली करा दिया है.

भालू और ग्रामीणों की सुरक्षा के मद्देनजर वन अमला सुबह से मौके पर तैनात है. वन विभाग के अमले ने ग्रामीणों को घर में रहने की समझाइश दी है. डिप्टी रेंजर हीरासिंह ठाकुर का कहना है कि माहौल शांत होने पर भालू खुद ही पेड़ से उतर कर जंगल में चला जायेगा.