सत्यपाल सिंह,रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर नया कोरोना हॉट स्पॉट बनकर उभरा है. यहां प्रदेश भर में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज है. इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने कम संक्रमण वाले जिले से मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों की टीम को रायपुर लाने का फैसला लिया है. इसके अलावा आयुर्वेदिक डॉक्टरों को भी कोरोना के जंग में शामिल किया गया है. कोविड हॉस्पिटल में आयुष के मेडिकल टीम की ड्यूटी भी लगाई गई है.

जिला चिकित्सा अधिकारी मीरा बघेल ने बताया कि राजधानी में लगातार कोरोना हॉस्पिटल बनाए जा रहे हैं. इन अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ डॉक्टरों की पूर्ति के लिए विभाग ने फैसला लिया है कि जिन जिलों में कोरोना संक्रमण कम है, वहां के मेडिकल स्टॉफ और डॉक्टरों की ड्यूटी रायपुर में लगाई जाएगी.

उन्होंने आगे बताया कि आयुर्वेदिक डॉक्टरों का लिस्ट जारी कर दिया गया है कि कौन से हॉस्पिटल में किस डॉक्टर को ड्यूटी करना है. साथ ही आयुष की मेडिकल स्टाफ को भी कोरोना जंग में शामिल किया गया है. उनकी भी ड्यूटी लगाई जा रही है.

बता दें कि अकेले रायपुर में 3480 कोरोना के मरीज मिले है, जिसमें से 2215 मरीज ठीक हो चुके हैं. जबकि 1238 मरीज एक्टिव है, जिनका इलाज जारी है. वहीं 26 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ 10497 हो गया है, जिनमें अब तक कुल 7871 मरीज स्वस्थ्य होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए और 2555 मरीज सक्रिय हैं. कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 71 हो गई है.