रामकुमार यादव, अंबिकापुर। यूरिया की किल्लत एवं कालाबाजारी के कारण संभाग के किसान किसान बलरामपुर, सूरजपुर से अंबिकापुर खरीदने पहुंच रहे हैं, यह स्थिति सरगुजा संभाग की लगभग सभी शासकीय सहकारी समितियों की है. भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री भारत सिंह सिसोदिया ने आज किसानों द्वारा खाद की किल्लत की सूचना पर विभिन्न शासकीय सहकारी समितियों एवं अधिकृत खाद विक्रेता की दुकानों का भ्रमण किया. इस दौरान समितियों में खाद उपलब्ध नहीं का बोर्ड लगा था. यह स्थिति पूरे सरगुजा संभाग की है.

इस पर भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री भारत सिंह सिसोदिया ने कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में आती है तब तब यही स्थिति निर्मित होती है. सैकड़ों की संख्या में किसान यूरिया खरीदने सुबह अंबिकापुर आते हैं और शाम होते-होते खाली हाथ निराश होकर वापस अपने घर चले जाते हैं. किसानों के धान की रोपाई हो चुकी है. अच्छी वर्षा के कारण किसानों को इस वर्ष अच्छी फसल की उम्मीद है, लेकिन समय पर उन्हें यूरिया उपलब्ध नहीं होने से फसल नष्ट हो जाएगी. यूरिया किल्लत और कालाबाजारी के कारण किसान परेशान है.

प्रदेश महामंत्री ने इफको के रीजनल मैनेजर कदम से मोबाइल पर चर्चा की, उनके द्वारा संतोषजनक जवाब न दिया गया, अंबिकापुर एसडीएम अजय त्रिपाठी से भी चर्चा की गई, उनके द्वारा बताया गया कि शासकीय सहकारी समिति में खाद उपलब्ध है. लेकिन जांच के बाद वहां भी यूरिया खाद उपलब्ध नहीं पाया गया. जिस पर प्रदेश महामंत्री ने प्रशासन से निवेदन करते हुए कहा कि किसानों को जल्द से जल्द खाद उपलब्ध कराया जाए नहीं तो किसान मोर्चा आंदोलन के लिए बाध्य होगा. इस दौरान जिला महामंत्री भाजपा किसान मोर्चा आकाश गुप्ता, मंडल अध्यक्ष अंशुल श्रीवास्तव, सूरज मंडल, शरद सिन्हा एवं किसान उपस्थित रहे.