रोहित कश्यप, मुंगेली। जिले में हुई भारी बारिश एवं बाढ़ के कारण सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान का जायजा लेने शनिवार को कलेक्टर पीएस एल्मा ने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया. उन्होंने संबंधित अधिकारियों से सर्वे कर शीघ्र प्रतिवेदन देने के साथ आवश्यकतानुसार मरम्मत कार्य करने के निर्देश दिए.

बता दें कि जिले में बारिश से सड़क, पुल-पुलिया, शासकीय कार्यालय के अलावा स्कूल, आंगनबाड़ी, पंचायत भवन के साथ अन्य शासकीय भवन को नुकसान पहुंचा है. इस संबंध में जिले के संबंधित अधिकारियों को सर्वे कर शीघ्र प्रतिवेदन देने तथा आवश्यकतानुसार पुल-पुलिया एवं सड़कों, नहरों के कटाव को तात्कालिक रूप से आम जनता के उपयोग के लायक मरम्मत करने के निर्देश दिए.

जिले में अब तक 678.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज

मानसून के दौरान जिले के सभी तीनों तहसीलों में बीते 24 घंटे के दौरान व्यापक वर्षा दर्ज की गई है. इस दौरान मुंगेली तहसील मेंसर्वाधिक 753 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई है. इसे मिलाकर जिले में 1 जून से अब तक 678.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है. भू-अभिलेख शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक जून से अब तक मुंगेली तहसील में 753 मिमी, पथरिया तहसील मे 684.8 मिमी और लोरमी तहसील मे 598 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है.