दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले खतरनाक रूप से बढ़ रहे हैं। जिसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब लोगों को कई सुविधाएं देने का फैसला किया है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया है कि राष्ट्रीय राजधानी के शहरी इलाकों के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना टेस्टिंग और ट्रीटमेंट की सुविधाओं को मजबूत किया जाएगा। अब सरकार एक नई सेवा शुरू करने जा रही है। जिसका नाम टेस्टिंग ऑन डिमांड रखा जाएगा। ये सुविधा आन डिमांड कोरोना टेस्ट की होगी। इस सुविधा के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जल्द जारी किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति इस नंबर पर कॉल करके टेस्ट की बुकिंग कर अपने घर पर जांच की सुविधा का लाभ ले सकेगा।
पहले चरण में टेस्टिंग ऑन डिमांड सुविधा का लाभ बुजुर्गों, महिलाओं तथा बच्चों को दिया जाएगा। वहीं इस हेल्पलाइन नंबर के जरिये लोग नजदीकी जांच केंद्र में भी टेस्ट के लिए बुकिंग करवा सकेंगे। इसमें  लोगों को एक तय टाइम दिया जाएगा ताकि इन्हें लाइन में न लगना पड़े। राजधानी में अचानक कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद सरकार सक्रिय हो गई है। अधिकारियों का मानना है कि संक्रमण को केवल अधिक जांच करने की रणनीति से काबू किया जा सकता है।