दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अगले साल के नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नामिनेट किया गया है। इसके साथ ही उनका नामिनेशन विवादों में घिर गया है।
नॉर्वे के सांसद क्रिश्चियन टाइब्रिंग गजेड ने ट्रंप को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामित किया है। उन्होंने ट्रंप का नाम पीस प्राइज के लिए नामिनेट करते हुए कहा कि इस्रायल और संयुक्त अरब अमीरात के बीच शांति समझौते में ट्रंप की अहम भूमिका को देखते हुए उनको नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। गौरतलब है कि इस सांसद ने साल 2018 में भी डोनाल्ड ट्रंप को इस पुरस्कार के लिए नामित किया था।
नार्वे के सांसद ने डोनाल्ड ट्रंप की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि ट्रंप ने इस्रायल और यूएई के बीच समझौता कराने के साथ उत्तरी कोरिया और ईरान के साथ भी शांतिपूर्ण बातचीत की अपील की है, जो सराहनीय काम है। उन्होंने कहा कि वैश्विक शांति स्थापित करने के लिए ट्रंप से ज्यादा प्रयास इस पुरस्कार के लिए नामित किसी अन्य सदस्य ने नहीं किए हैं। उधर सोशल मीडिया पर लोग मजे लेकर सवाल पूछ रहे हैं कि ट्रंप ने ऐसा क्या कर दिया कि उनको इतने बड़े शांति पुरस्कार के लिए नामिनेट कर दिया गया।