सुप्रिया पांडेय, रायपुर। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कृषि बिल पर कांग्रेस द्वारा देशभर के किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पूरे देश में कृषि विधेयकों का संशोधन लोकसभा में लाया गया, लेकिन कांग्रेस के द्वारा विवाद खड़ा किया जा रहा है, ये किसानों के जीवन में बदलाव लाने वाले कदम है. दोनों विधेयकों के माध्यम से देश के किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य मिलेगा. उन्हें उपज बेचने में तकलीफ नहीं होगी. बिचौलियों से किसानों को राहत मिलेगी. जब पुरानी चीजों को समाप्त नहीं किया जा रहा, नई चीजें लाई गई है तो कांग्रेस के पेट में दर्द क्यों है.

कांग्रेस द्वारा पूरे देश के किसानों को गुमराह क़रने की कोशिश की जा रही है. किसानों के हित में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जितने फैसले लिए वह कांग्रेस ने नहीं लिए. कोरोना के बाद भी गेंहू का उपार्जन एमएसपी पर 3 गुना बढ़ाया गया. 12 हजार करोड़ मछली व पशुपालन में की व्यवस्था की गई. मोदी सरकार के द्वारा कृषि बीमा योजना लाई गई.

गर्मी की सीजन में 57 लाख हेक्टेयर की खेती की गई. कोरोना के दौरान 598 ई-मंडियों को बढ़ाकर 1 हजार किया गया. किसानों की मांग थी फसल बीमा स्वैच्छिक होनी चाहिए. अब किसान अपनी उपज को देश के किसी भी हिस्से में बेच पाएगा.

छत्तीसगढ़ में रेत व शराब के माफिया खड़े हो गए, भाजपा के सरकार में किसानों को कोई नुकसान नहीं, कांग्रेस के सरकार में किसानों को धान बेचने में दिक्कत हो रही है. छत्तीसगढ़ व देश के किसानों से कहूंगा कि एमएसपी रहेगी, ई-मंडियां रहेंगी तो किस आधार पर विरोध किया जा रहा है, यह समझ से परे है.

सरकार के निर्णय से नौजवान खेती के प्रति आकर्षित होंगे, ई मंडियां बनेंगी, किसानों को राजनीति दलों के बहकावे में आने की जरुरत नहीं है. किसानों का भविष्य सुनहरा बनेगा.