रायपुर। भारतीय जनता पार्टी चुनाव विधिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नरेशचंद्र गुप्ता ने कल 25 सितम्बर से शुरू हो रहीं विश्वविद्यालयीन परीक्षाओं के मद्देनज़र परीक्षार्थी छात्र-छात्राओं को लॉकडाउन के चलते हो रही परेशानी पर ध्यान खींचते हुए कहा है कि या तो सभी विवि कुलपति लॉकडाउन अवधि में पड़ रहीं परीक्षाओं की तारीख़ें आगे बढ़ाएं, या फिर सभी ज़िलों के कलेक्टर्स लॉकडाउन अवधि में स्टेशनरी की दुकानों को एक निश्चित अवधि तक खोलने की अनुमति प्रदान करें. गुप्ता ने कहा कि स्टेशनरी की दुकानें बंद होने के कारण परीक्षार्थी छात्र-छात्राओं को फार्मेट की ऑन्सर शीट के लिए परेशान होना पड़ रहा है.

भाजपा चुनाव विधिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक गुप्ता ने कहा कि रविशंकर विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम वर्ष की परीक्षाएँ कल 25 सितंबर से शुरू हो रही हैं जिसमें केवल रविशंकर विश्व विद्यालय रायपुर में 1.49 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे. इन परीक्षाओं के लिए विवि ने फार्मेट में ऑन्सर शीट जमा करने कहा है जो स्टेशनरी की दुकानों में उपलब्ध हैं. लेकिन रायपुर समेत प्रदेश के कई ज़िलों में लॉकडाउन होने के कारण स्टेशनरी की दुकानें भी बंद होने के कारण परीक्षार्थियों को ऑन्सर शीट के लिए परेशान होना पड़ रहा है.

गुप्ता ने कहा कि इस संकटपूर्ण स्थिति से प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के परीक्षार्थियों को जूझना पड़ रहा है और यह छात्र-छात्राओं के भविष्य से क्रूर खिलवाड़ है, या तो कुलपतियों को लॉकडाउन अवधि को देखते हुए तत्काल परीक्षा की तारीख़ें आगे बढ़ाने की घोषणा करनी चाहिए, या फिर लॉकडाउन वाले सभी ज़िलों के कलेक्टर्स लॉकडाउन अवधि में परीक्षाओं को आवश्यक सेवा मानकर तत्काल स्टेशनरी की दुकानें खोलने की अनुमति दें, ताकि परीक्षार्थियों को समय पर फार्मेट की ऑन्सर शीट सहजता से मिल सके. गुप्ता ने कहा कि इसके लिए 25 सितम्बर से सुबह 7 बजे से एक निश्चित अवधि के लिए स्टेशनरी की दुकानें खोलने की अनुमति देने की घोषणा की जाए, जो विवि परीक्षाओं के जारी रहने तक लागू रहे.