महासमुंद। पिथौरा वन परिक्षेत्र के किसनपुर गांव के पास एक हाथी की संदिग्ध मौत हो गई. हाथी की मौत किस वजह से हुई ये अभी पता नहीं चल पाया है.

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह ग्रामीण जब कृषि कार्य के लिए खेत पहुंचे तो हाथी का शव देखा. ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद वन मंडल अधिकारी मौके के लिए रवान हुए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि हाथी की मौत किस वजह से हुई, ये हमें पता नहीं है. विभागीय जांच के बाद इसका खुलासा होगा.

डीएफओ मयंक पाण्डेय ने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिली है. हमारे अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं. प्रारंभिक दृष्टिकोण से अभी कुछ कह पाना मुश्किल है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. मैं भी मौके पर पहुंच कर आगे कुछ बता पाऊंगा.

इसे भी पढ़े- हाथी की मौत मामला : वन विभाग ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, सीसीएफ ने कहा- जांच के बाद होगी और कार्रवाई

बता दें कि बीते मंगलवार को धरमजयगढ़ के मेंढरमार में करंट की चपेट में आने से एक नर हाथी की मौत हो गई. इस मामले में वन विभाग ने आरोपी पिता और पुत्र के खिलाफ कार्रवाई की थी. आरोपी सुधुसाय उरांव और धरम साय उरांव के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई. इस मामले में पीसीसीएफ ने रिपोर्ट मांगी है. साथ ही अवैध कनेक्शन व जंगलों में झूल रहे तारों को चिन्हांकित करने कहा है.