नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट से जमकर फटकार लगी है. दरअसल ममता ने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करने के विरोध में याचिका दायर की थी. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संसद से अगर कोई कानून पास है, तो फिर इसके खिलाफ राज्य सरकार कैसे जा सकती है.

बता दें कि सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की. उच्चतम न्यायालय ने ममता सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि वे निजी रूप से याचिका दायर करें, न कि सरकार की ओर से.

ममता बनर्जी को फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ऐसे में तो राज्य सरकार के बनाए कानून पर केंद्र भी चुनौती देगा. कोर्ट ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार और टेलीकॉम कंपनियों को नोटिस भी जारी किया.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुली चेतावनी दी थी और कहा था कि वो अपने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक नहीं करेंगी, भले ही उनका फोन बंद क्यों नहीं कर दिया जाए. इसके पीछे उन्होंने निजता का हवाला दिया था और कहा था कि अगर मोबाइल को आधार से लिंक किया जाए, तो केंद्र सरकार आपकी प्राइवेट लाइफ में घुस जाएगी.