रायपुर। कोण्डागांव जिले के धनोरा क्षेत्र में सामूहिक दुष्कर्म मामला सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने राज्य सरकार को आड़े हाथ लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़े करने के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से छत्तीसगढ़ की सुध लेने को कहा.

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बड़ी-बड़ी बात और हल्ला करते हैं, छत्तीसगढ़ की ओर देखना चाहिए कि किस प्रकार की घटनाएं हो रही है. यह इस बात को जाहिर करता है कि जानकारी होने के बाद भी कार्रवाई न होना. और उसके साथ-साथ छत्तीसगढ़ में पिछले नौ महीनों की बात करें तो 1500 से ज्यादा बलात्कार की घटनाएं हो चुकी है. इनके राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को छत्तीसगढ़ की ओर ध्यान देना चाहिए. मुख्यमंत्री को भी इस संबंध में जानकारी लेनी चाहिए. उस पिता को शांति तभी मिलेगी.

वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कोंडागांव प्रकरण में दो महीने बाद कार्रवाई हो रही है. लेकिन मूल प्रश्न यह है कि जब दो महीने पहले पीड़िता के पिता रिपोर्ट करने पहुंचे तो थाना धनौरा में क्यों रिपोर्ट नहीं लिखी गई. पीड़िता ने आत्महत्या कर ली, विवश होकर पिता ने भी जहर खा लिया. और उसके बाद जब मामला संज्ञान में आया है, तब कार्रवाई हो रही है. इस मामले में तत्कालीन थाना प्रभारी के खिलाफ जांच होनी चाहिए, और कार्रवाई होनी चाहिए. इसी प्रकार के अन्य मामलों में जांच होनी चाहिए और गिरफ्तारी होनी चाहिए.

जशपुर की घटना की हो एसआईटी जांच

जशपुर की घटना का जिक्र करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मृतिका को सात महीने की गर्भवती बताया जा रहा है. सात महीने की गर्भवती उस  चढ़ना और फांसी लगाना सत्य से परे है. इस केस में लीपापोती की जा रही है. उसमें एसआईटी का गठन होना चाहिए. और अन्य घटनाओं की जांच करनी चाहिए. और आत्महत्या है तो आत्महत्या क्यों की, गर्भवती कैसे हुई. दूसरी बात हत्या का केस है तो हत्या में जो लोग शामिल रहे हैं, तत्काल उस पर गिरफ्तारी होनी चाहिए. मामला एसआईटी को देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : कोण्डागांव गैंगरेप : पुलिस ने कब्र खोदकर शव निकाला, पांच आरोपी गिरफ्तार, दो फरार