सोनभद्र। यूपी के फतेहपुर सीकरी में स्विस जोड़ों की पिटाई के बाद अब सोनभद्र जिले में एक जर्मन पर्यटक से मारपीट का मामला सामने आया है. जर्मन नागरिक होल्गर एरिक अगोरी किला देखने के लिए जा रहे थे उसी दौरान रॉबर्ट्सगंज स्टेशन पर उन पर आरोपी अमन यादव ने हमला कर दिया. वहीं आरोपी अमन का कहना है कि वह बेकसूर है उसके अनुसार जर्मन नागरिक ने उसे पहले उसके साथ उस वक्त मारपीट की जब वह उसका अभिवादन कर रहा था, उसके अनुसार उसने एरिक से वेलकम टू इंडिया कहा था. जिस पर एरिक ने उसे मारा. उसके अनुसार एरिक ने उसके ऊपर थूका भी.

मारपीट में होल्गर एरिक को मामूली चोटें आई हैं. उन्होंने मीडियाकर्मियों से ज्यादा बात न करते हुए सिर्फ इतना कहा, ‘भारत में कानून है…सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि प्राइवेसी मौलिक अधिकार है. इसलिए मुझे डिस्टर्ब न करें. मैं यहां एफआईआर दर्ज करा रहा हूं, बस…’

आपको बता दें इसके पहले आगरा से करीब 40 किमी दूर टूरिस्ट प्लेस फतेहपुर सीकरी में कुछ लोगों ने स्विटजरलैंड के लौसने के रहने वाले एक युगल का पीछा करके उन पर पत्थरों और डंडों से हमला कर दिया था. स्विस युगल ने बाद में मीडिया को बताया कि वे लोग खून और चोट से लथपथ जमीन पर पड़े हुए थे, लेकिन उनके आसपास के लोग अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बना रह थे. बाद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस घटना को लेकर यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी थी. पर्यटन मंत्री केजी अल्फोंस ने भी इस घटना पर गंभीर चिंता जताई थी. अल्फोंस ने बाद में स्विस जोड़े से मुलाकात भी की थी.